Bhyankar Bimari mein bhi purn arogyata | भयंकर बीमारी में भी पूर्ण आरोग्यता | Keep Yourself Healthy and Strong in Fatal Disease in Hindi

वैसे तो हमारा तन और मन बिमारियों की खान है. लेकिन फिर भी स्वस्थ रहने के लिए हम कुछ भी करने को त्यार रहते है. लेकिन यहाँ हमको कुछ भी मेहनत करने की जरूरत नहीं है. हम क्या कर सकते है, ख़ास बात ये है. यानी बस आपको अपनी भावनाओं का और विचारों का नियंत्रण कर के स्वस्थ होना है. जैसे आप अपने सुंदर विचार करके या फिर ये बोलिए की हमेशा सकारात्मक विचार रख कर आप ये पहल कर सकते है. 
 
भयंकर बीमारी में भी पूर्ण आरोग्यता
भयंकर बीमारी में भी पूर्ण आरोग्यता

मान लिजिये आप रोगग्रस्त हो गए है. और आप बिस्तर से भी उठ पाने में भी असमर्थ है तो आप हमारी इन बातों का ध्यान रखो और इनके अनुसार अपने विचार बना लो आपको १००% मुनाफा होगा और आपको अच्छे स्वास्थ्य को वरदान मिलेगा.


बहुत गंभीर बिमारी की हालत में भी आप जरा अपने मन को स्मभालिये. और मन से ही पूछिए की बिमारी किस को हुई है. तन को, मन को, या फिर आत्मा को. ध्यान दीजिये बिमारी शरीर को हुई है और शरीर आत्मा नहीं है लेकिन तुम आत्मा हो. यानी तुम तो बिलकूल स्वस्थ हो. वास्तव में हमारा शरीर तो पञ्च महाभूतों से बना है. और यह प्रक्रति की दें है. इसमें सदा बदलाव एक अनिवार्य प्रक्रिया है. बदलाव तो प्रक्रति का सिधांत है. भगवान् श्री कृष्णा ने भी गीता में यही कहा है. 
 
Bhyankar Bimari mein bhi purn arogyata
Bhyankar Bimari mein bhi purn arogyata

ठीक इसी तरह अगर आपका शरीर कमजोर हो गया है या फिर इसमें बहुत दर्द है तो जरा ध्यान दीजिये की दरद किसी हो रहा है. आप अपने अंदर झाँक कर देखिये की दर्द किसको हो रहा है और आप कौन हो. 


दर्द की अवस्था में ऐसा अभ्यास करने पर आपको खुद ही इस बात का अनुभव् हो जायेगा की आप शरीर नहीं हो बल्कि शुद्ध चैतन्य आत्मा हो.
 
Keep Yourself Healthy and Strong in Fatal Disease in Hindi
Healthy and Strong in Fatal Disease in Hindi

इसके साथ साथ आप अपनी आत्मशक्ति को मजबूत और शक्तिशाली बनाने के लिए ॐ का दीर्घ स्वर में उच्चारण करके शांत हो जाओ. इससे आपकी आत्मशक्ति में अदिवितीय लाभ होगा.

 Bhyankar Bimari mein bhi purn arogyata, भयंकर बीमारी में भी पूर्ण आरोग्यता, Keep Yourself Healthy and Strong in Fatal Disease in Hindi. Yhaan hum apko bata rhe hai ki ap kis trh bhyankar bimari mein bhi purn swasth rh sakte hai. Kitni bhi bhyankar bimari ya rog kyon na ho ap kis trh se purn arogyata mein rh sakte hai.



YOU MAY ALSO LIKE:

पनीर की भुरजी
पनीर के कोफ्ते
भयंकर बीमारी में भी पूर्ण आरोग्यता
लाजवाब शाही पनीर
आलू पूरी का जायका
तंदूर कुलचा

No comments:

Post a Comment